सस्ती हुई बाइक: स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियां सस्ते में बेच रहीं बाइक ! - Sarkari Result, Sarkari Exam, Top Online Form, Sarkari Rojgar Mela

Latest

Friday, October 25, 2019

सस्ती हुई बाइक: स्टॉक खत्म करने के लिए कंपनियां सस्ते में बेच रहीं बाइक !



अगर आप भी दिवाली सीजन में टू-व्हीलर लेने का प्लान कर रहे हैं तो यह खबर आपको जरूर पढ़नी चाहिए. देश की तीसरे सबसे बड़ी टू-व्हीलर निर्माता कंपनी बजाज ऑटो (Bajaj Auto) ने अपनी बाइक रेंज की कीमत में बड़ी कटौती की है.


दूसरी तरफ कुछ मीडिया रिपोटर्स में यह भी कहा जा रहा है कि कंपनियों के पास बीएस-4 (BS-IV) इमीशन नॉर्म्स वाले वाहनों का स्टॉक है. इस स्टॉक को खत्म करने के लिए टू-व्हीलर कंपनी डिस्काउंट ऑफर कर रही हैं. 31 मार्च 2020 से बीएस-6 (BS-VI) इमीशन नॉर्म्स लागू हो जाएगा, ऐसे में BS-IV वाहनों का स्टॉक क्लीयर करने की जरूरत है. बजाज ऑटो के बाद हीरो की तरफ से भी डिस्काउंट का ऐलान करने की घोषणा होने की उम्मीद है.


कंपनियों ने छूट की पेशकश सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश से की है जिसमें एक अप्रैल से बीएस-3 मानकों वाले दुपहिया वाहनों पर रजिस्ट्रेशन रोक लगाने का आदेश दिया गया है। दुपहिया वाहन बनाने वाली प्रमुख कंपनियों जैसे हीरो मोटो कार्प, एचएमएसआई, बजाज ऑटो और सुजकी मोटरसाइकिल ने अपने कई मॉडल्स पर 22000 रुपए तक की छूट का ऐलान किया है।

No comments:

Post a Comment