जिनके घर में बिजली का कनेक्शन है, उनके लिए खुशखबरी है. - Sarkari Result, Sarkari Exam, Top Online Form, Sarkari Rojgar Mela

Latest

Friday, October 25, 2019

जिनके घर में बिजली का कनेक्शन है, उनके लिए खुशखबरी है.


आज के समय में, बिजली हमारे जीवन का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बन गई है क्योंकि दुनिया में कोई भी काम बिना बिजली के नहीं हो सकता है। इसलिए, अगर आपके घर में बिजली का कनेक्शन है, तो आपके लिए एक बहुत अच्छी खबर आई है, इसलिए आज हम आपको विस्तार से बताने जा रहे हैं।

अब बिजली कटौती नहीं होगी

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उपभोक्ताओं को बिजली की उपलब्धि सुनिश्चित करने के लिए मोदी सरकार ने एक नई नीति बनाई है। इसके तहत अगर बिजली की आपूर्ति गलत हो जाती है तो वितरण कंपनी को जुर्माना देना होगा।

यही है, अगर किसी प्राकृतिक आपदा या तकनीकी कारणों को छोड़कर बिजली कटौती होती है, तो वितरण कंपनियों को नुकसान का भुगतान करना होगा। यह राशि सीधे बिजली उपभोक्ताओं के घर आएगी।

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बिजली मंत्रालय ने नई बिजली दर नीति में मंजूरी के लिए कैबिनेट भेजा है, जल्द ही इसे मंजूरी मिलने की उम्मीद है और इससे बिजली उपभोक्ताओं को काफी राहत मिलेगी। कटौती का सामना नहीं करना पड़ेगा

इस फैसले के मंजूर होने के बाद उपभोक्ताओं को ज्यादा से ज्यादा बिजली मिलने की संभावना है और अब ग्राहकों को बिना बात के लाइट काटकर फायदा होगा। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा बिजली कटौती का सामना करना पड़ता है और लोग इससे सबसे ज्यादा परेशान हैं, इसीलिए मोदी सरकार ने यह कदम उठाया है।

1 comment: