सरकार ने इस चीज़ पर लगाया प्रतिबंध, न मानने वालों को होगी 6 महीने की जेल ! - Sarkari Result, Sarkari Exam, Top Online Form, Sarkari Rojgar Mela

Latest

Saturday, October 26, 2019

सरकार ने इस चीज़ पर लगाया प्रतिबंध, न मानने वालों को होगी 6 महीने की जेल !


 
नमस्कार दोस्तों, आप सभी का एक बार फिर स्वागत है हमारे इस चैनल पर। अगर आपने अभी तक हमे फॉलो नहीं किया है तो ऊपर दिये गए पीले बटन को दबाकर हमे फॉलो जरूर कर लें।

सरकार की तरफ से काफी कड़े निर्णय लिए जा रहे है। जिससे कि आम आदमी की जिंदगी सुधर सके। अभी हाल ही में केंद्र की मोदी सरकार ने 1 अक्टूबर को देश मे नया ट्रैफिक नियम लागू किया है। जिससे पहले तो बहुत समस्याएं आई लेकिन अब इसका फायदा यह हुआ है कि सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है। और इसके अलावा भी सरकार ने कई कठोर कदम उठाए है जिसकी वजह से पहले समस्याओं का सामना करना पड़ा। लेकिन बाद में उससे फायदा ही हुआ है।


आज जो खबर हम बताने जा रहे है वो आप के लिए भी जानना जरूरी है। और हर नागरिक को जानना जरूरी है। जिसके तहत एक ऐसे राज्य में एक चीज पर प्रतिबंध लग गया है। जिसके बारे में हर भारतीय नागरिक को जानना जरूरी है। अगर आप एक भारतीय नागरिक हैं तो आपके लिए इस खबर को आकर तक पढ़ना बहुत जरूरी है। तो ऐसे में इस खबर को आखिर तक जरूर पढ़ लीजिए ताकि हम आपको बता सकते कि कौन सी चीज प्रतिबंध किस राज्य में हो गई है।


दरअसल उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में शराब और बियर के विज्ञापन पर प्रतिबंध लगा दिया है। जिसकी वजह से आप उत्तर प्रदेश में किसी को भी शराब या बियर का विज्ञापन कराना महंगा पड़ सकता है। और इसके उलंघन के लिए 6 महीने के जेल का भी प्रावधान किया गया है। अगर आप उत्तर प्रदेश के निवासी है तो अब आप शराब और बियर का विज्ञापन नही करा पाएंगे।

No comments:

Post a Comment