उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का दमदार ऐलान, अब हर थाने में...l - Sarkari Result, Sarkari Exam, Top Online Form, Sarkari Rojgar Mela

Latest

Friday, November 1, 2019

उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ सरकार का दमदार ऐलान, अब हर थाने में...l


  
हाल ही में 5 अगस्त को पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सरकार ने जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 खत्म कर ऐतिहासिक निर्णय लिया। इस फैसले के बाद मोदी सरकार ने जम्मू कश्मीर और लद्दाख को 2 अलग-अलग केंद्रशासित प्रदेश घोषित कर दिया है। 31 अक्टूबर से दोनों ही क्षेत्र केंद्रशासित प्रदेश बन जाएंगे। साथ ही दोनों ही केंद्रशासित प्रदेशों में लेफ्टिनेंट गवर्नर भी नियुक्त किये जायेंगे।

जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाये जाने के साथ-साथ राज्य को देश का अभिन्न हिस्सा बनाये जाने पर अब लखनऊ में 'रन फ़ॉर यूनिटी' का आयोजन किया जा रहा है। रन फ़ॉर यूनिटी आयोजन को सीएम योगी आदित्यनाथ एवं प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह झंडा दिखाकर रवाना करेंगे।

ऐसे में अब उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने दमदार ऐलान करते हुए निर्देश दिया है कि अब सूबे के हर थाने में, पुलिस लाइनों और पुलिस कार्यालयों में लौह पुरुष सरदार पटेल की तस्वीर लगाई जाए। उत्तर प्रदेश गृह विभाग के अपर मुख्य सचिव अवनीश अवस्थी ने इसके संबंध में विस्तृत दिशा निर्देश सभी जिलों में भेज दिए हैं। आप भी हमें इस पर अपनी राय जरूर दीजिये।

No comments:

Post a Comment